Shadow

UPSC परिणाम जारी : छत्तीसगढ़ के 5 युवाओं का चयन, सीएम बघेल ने कहा- आपने प्रदेश का नाम रोशन किया

छत्तीसगढ़ के 5 युवाओं ने यूपीएससी की सिविल सर्विस परीक्षा क्रैक कर ली है। साल 2019 के लिए हुई इस परीक्षा के नतीजे मंगलवार की दोपहर जारी कर दिए गए। इस परीक्षा में राज्य के भिलाई की सिमी करण ने ऑल इंडिया रैंक (एआईआर) 31, उमेश प्रसाद गुप्ता ने एआईआर 162, सूथान ने एआईआर 209, आयुष खरे ने एआईआर 267 और योगेश कुमार पटेल ने एआईआर 434 हासिल की है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित सिविल सेवा परीक्षा में छत्तीसगढ़ से चयनित हुए 5 छात्र-छात्राओं और उनके परिजनों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। मुख्यमंत्री ने इन सभी छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि आपने अपने परिवार के साथ-साथ देश भर में प्रदेश का नाम रोशन किया है, यह सब आपकी मेहनत, लगन एवं आपके गुरूजनों के मार्गदर्शन का परिणाम है। देश सेवा हेतु अपनी नवीन जिम्मेदारी को आप सब कुशलता से निभाएंगे, इस विश्वास के साथ मैं आप सभी के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।

किट पहनकर दिया इंटरव्यू

यूपीएससी सिविल सर्विस एग्जाम के लिए इंटरव्यू 20 जुलाई को शुरू हुए थे। अभ्यर्थी यू‍पीएससी की ऑफिशि‍यल वेबसाइट से अपने रोल नंबर के अनुसार अपने यूपीएससी रिजल्ट देख सकते हैं। लॉकडाउन की वजह से पहले इंटरव्यू रद्द कर दिए गए थे। बाद में यह आयोजित हुए। प्रीलिम्स और मेन्स की परीक्षा पास करने के बाद तीसरा पड़ाव इंटरव्यू का होता है। दिल्ली स्थित दफ्तर में इंटरव्यू देने पहुंचे कैंडिडेट्स को फेस मास्क, फेस शील्ड, और दस्ताने पहनकर इंटरव्यू दिए थे।

RO-11274/73

Leave a Reply