Shadow

Viral Video: बिलासपुर पुलिस लाठी चलाकर नहीं..आरती उतारकर समझा रही है, पुलिसकर्मी आमजन को कर रहे जागरूक

बिलासपुर | पुलिस का नाम लेते ही एक सख्त चेहरा उभरकर सामने आता है, लेकिन लॉक डाउन में पुलिस का नया रूप देखने को मिला है। पुलिस लोगों को समझाने उनकी आरती उतार रही है। जिसका टिक टॉक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। लोग बेवजह घुमने वालों को तो कोस ही रहे हैं, पुलिस की इस अनोखी पहल की खुले दिल से तारीफ भी कर रहे हैं। बिलासपुर पुलिस में प्रशिक्षु डीएसपी ललिता मेहर इन दिनों कोतवाली थाने में बतौर ट्रेनी अधिकारी पदस्थ है।

वीडियो देखे

दरअसल शनिवार को बिलासपुर पुलिस ने चौक-चौराहों पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों की आरती उतारी और तिलक लगाकर हाथ-पांव जोड़े कि प्रभु आप इस कठिन समय में अपने घर पर ही रहे। जिससे हम भविष्य में भी आपकी आरती उतारते रहे। पुलिस की इस कवायद से लॉकडाउन तोड़ने वाले लोग शर्मिंदा हुए और उन्होंने पुलिस को आश्वस्त किया कि वह अब घर से नहीं निकलेंगे।

एक अन्य वीडियो में सिटी कोतवाली थाना के पुलिसकर्मी भी नज़र आ रहें हैं। इस वीडियो में प्रशिक्षु ललिता मेहर हाथ में सूचक तख्ती रखी हुई नज़र आ रही है, जिसमें सन्देश लिखा हुआ है कि “हमारे भी घर परिवार है, लेकिन हम घर नहीं जा सकते” क्योंकि हमारी जवाबदारी है कि जब आप घर में है तो हमे आपकी सुरक्षा करना है। और हम हर कीमत पर आपका ख्याल बेहतर रखेंगे। अगर आप हमारी मदद करना चाहते है तो कृपया आप अपने घर पर ही रहें। यही आपका हमारे लिए सहयोग होगा।

वीडियो देखे

लेकिन घर में रहने के दौरान भी आप अपने हाथों को बार बार धोते रहें। इससे हम हर हाल में कोरोना से जंग लड़ने में सफल होंगे। इस सम्बन्ध में प्रशिक्षु डीएसपी ललिता मेहर ने कहा कि- ‘इस मैसेज के पीछे हमारा उद्देश्य है कि लोग हमारे वीडियों को ना सिर्फ कमेन्ट और शेयर करे, बल्कि उस सन्देश को अपने दिनचर्या में अमलीजामा पहनाएं। इससे ही हमारे वीडियो की सार्थकता होगी।

RO-11274/73

Leave a Reply