Shadow

पीएम मोदी के आव्हान पर आज रात 9 बजे 9 मिनट तक जगमायेगा उम्मीदों का दिया, कोरोना के खिलाफ एकजुट होगा देश

रायपुर | कोराेनावायरस के संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार रात 9 बजे 9 दीये जलाने या फिर टाॅर्च की रोशनी करने की अपील की है। ऐसे में लोगों ने घरों से दिवाली के दीये निकालने शुरू कर दिए हैं। वहीं, बाजार में दुकानों के बाहर एक बार फिर दीये सज गए। कई तो ऐसे लोग भी हैं, जो खरीदारी करने के लिए पहुंचे। लोगों का कहना है कि यह एकजुटता दिखाने का समय है। बस्तर और गरियाबंद सहित कुछ जिलों में हिंदू संगठनों ने दीये जलाने के लिए लोगों को जागरूक किया है।

वहीं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि यह खुशी मनाने का समय नहीं है। हालांकि, इस बीच लोगों से भीड़ नहीं लगाने और घरों से बाहर नहीं निकलने की भी अपील की गई है। धमतरी समेत कुछ जिलों में लोगों ने इसे सही नहीं माना है। उनका कहना है कि ऐसे समय में दीये जलना सही नहीं है। मदद और अन्य जरूरत की चीजें जरूरी हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि दीये खुशी के समय जलाए जाते हैं और ये वो समय नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग देश में मर रहे हैं। भय में जी रहे हैं, ऐसे में दिया जलाना ठीक नहीं समझता हूं।

बिजली विभाग ने कहा- लोग सिर्फ लाइट बंद करें, इलेक्ट्रिक उपकरण नहीं

बिजली विभाग ने इसको लेकर अपनी तरफ से भी अपील जारी की है। छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनीज की ओर से कहा गया है कि आमजन केवल अपने-अपने घरों की लाइटें ही बंद करें। अन्य उपकरण पंखे, एसी जारी रख सकते हैं। लाइटों के साथ-साथ अन्य उपकरणों को अचानक बंद कर देने से विद्युत प्रणाली पर लोड कम-ज्यादा हो सकता है। ऐसे में सिर्फ लाइट ही बंद करें।

RO-11274/73

Leave a Reply