Shadow

रायपुर : नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया ने स्वच्छता कर्मियों को राशन किट देकर किया सम्मान

रायपुर. नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने आज नगर निगम रायपुर के सभाकक्ष में कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए मजबूती से एवं निरंतर साफ-सफाई के कार्य में लगे स्वच्छता कर्मियों को सम्मानित किया। सम्मान स्वरूप उन्हें राशन एवं अन्य आवश्यक सामग्री प्रदान की गई। उल्लेखनीय है कि राजधानी रायपुर के समता कॉलोनी में प्रथम कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद जहां आम नागरिकों की वहां जाने की हिम्मत नहीं होती थी, ऐसी चुनौतिपूर्ण घड़ी में कार्य करने वाले स्वच्छता कर्मी सुश्री निशा सेन्दरे, सुश्री नैना और श्री अरचू हंस को साहसपूर्ण कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया।

इसी प्रकार देवेन्द्र नगर में कोरोना पॉजिटिव के प्रकरण ज्ञात होने पर वहां मजबूती के साथ स्वच्छता कार्य में लगे सुश्री लता नायस, सुश्री गायत्री सोनी और श्री चन्द्रप्रकाश को भी सम्मानित किया गया। इसी तरह अहमद जी कॉलोनी में कोरोना पॉजिटिव के प्रकरण सामने आने के बाद उस क्षेत्र में हिम्मत के साथ साफ-सफाई कार्य में निरंतर लगे रहे   सुश्री लता ध्रुव, श्री सुदर्शन और श्री राकेश को भी राशन एवं अन्य सामग्री प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर विशेष रूप से विधायक श्री सत्यनारायण शर्मा, नगर निगम रायपुर के महापौर श्री एजाज ढेबर, सभापित श्री प्रमोद दुबे मौजूद थे। इस दौरान एमआईसी के सदस्यों, अधिकारियों और स्वच्छता कर्मचारियों द्वारा विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा जारी एडवाईजरी का पालन किया गया।

मंत्री डॉ. डहरिया ने इस मौके पर कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए चाक-चौबंध व्यवस्था की गई है। राज्य सरकार द्वारा कोरोना पीडि़तों की पहचान करने और समुचित इलाज की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि ऐसे विपरित स्थिति में निगम क्षेत्र में लगभग 2 हजार 991 स्वच्छता कर्मी निरंतर साफ-सफाई में लगे हुए हैं। सामुदायिक डिस्टिेंस का पालन करते हुए निगम के कर्मचारी घर-घर जाकर सफाई कर्मियों को राशन एवं अन्य आवश्यक सामग्री वितरित करेंगे। आने वाले समय में उन सब का सम्मान किया जाएगा। सामुदायिक दूरी के कारण अभी समता कॉलोनी, देवेन्द्र नगर और अहमद जी कॉलोनी में कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद तत्परता से कार्य करने वाले स्वच्छता कर्मियों को सम्मानित किया गया है।

RO-11274/73

Leave a Reply