Shadow

रायपुर : प्रधानमंत्री की सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ नोवल कोरोना वायरस की रोकथाम के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग:बीमारी पर काबू पाने के लिए लोगों और प्रशासन के बीच तालमेल पर जोर

नई दिल्ली. देश में कोरोनावायरस के मामले बढ़ने के बाद शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से संक्रमण रोकने के उपायों पर चर्चा की। शुक्रवार शाम 4 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मोदी ने राज्यों के हालात जाने। इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों को संबोधित करते हुए संक्रमण रोकने में लोगों और स्थानीय प्रशासन के बीच तालमेल पर जोर दिया।

सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की चर्चा में राज्यों में ट्रेंड स्टाफ बढ़ाने और स्थानीय स्वास्थ्यकर्मियों को ट्रेनिंग देने के मुद्दे पर विचार किया गया। बैठक में बीमारी के इलाज के लिए राज्यों में उपलब्ध सुविधाओं की समीक्षा की गई।

कोरोनावायरस पर आयोजित वीडियो बैठक में प्रधानमंत्री के साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ,दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहे।

RO-11243/71

Leave a Reply