Shadow

कोरोना पीड़िता की फोटो वायरल करने पर होगी कार्रवाई, राजधानी में पुलिस ने दर्ज की FIR, पीड़िता के भाई ने लोगो से संयम बरतने की अपील की

रायपुर | कोरोना वायरस से संक्रमित रोगी की पहचान, फोटो और फेक न्यूज के मामले में राजधानी की सिविल लाइन पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया है. फेक न्यूज और कोरोना पीड़ित की पहचान उजागर करने के मामले में यह प्रदेश में पहली कार्रवाई है।

कोरोना पीड़िता के भाई ने लोगो से संयम बरतने की अपील की, कहा- सब ठीक है।

रायुपर पुलिस द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि रायपुर में दिनांक 18.03.2020 को एक कोरोना वायरस का रोगी चिन्हित हुआ है. इसकी जानकारी होेने पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा उक्त चिन्हित रोगी का फोटो सोशल मीडिया में उसकी पहचान के साथ प्रसारित किया गया है, जो राज्य शासन के जारी किये गये आदेश का उल्लंघन है.

अज्ञात आरोपी का यह कृत्य धारा 3 महामारी अधिनियम एवं धारा 188 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया है. रायपुर पुलिस ने आम जनता से अपील की है कि इस महामारी के संबंध में किसी भी प्रकार की भ्रामक/अपुष्ट जानकारी सोशल मीडिया या अन्य माध्यमों से प्रसारित न करें तथा साथ ही इसके संबंध में अधिक से अधिक लोगों को सही जानकारी दे.

RO-11274/73

Leave a Reply