Shadow

कोरोना वायरस : कटघोरा पहुंची स्वास्थ्य विभाग की विशेष टीम, कोविड-19 के नियंत्रण के लिए सुनिश्चित करेंगी जरूरी व्यवस्थाएं

ts-singh-deo-raigarh-news

कोरबा. कटघोरा में कोविड-19 के नियंत्रण और रोकथाम के लिए जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने स्वास्थ्य विभाग की विशेष टीम पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव ने राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल की पहल पर चार सदस्यीय विशेष टीम का गठन कर कोरबा भेजा है। इस टीम में स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव डॉ. सी.आर. प्रसन्ना, ओएसडी श्री भोस्कर विलास संदीपन, उपसंचालक श्री आसिम खान और डॉ. सुंदरानी शामिल हैं।

राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने कोरबा में औद्योगिक संस्थानों के मद्देनजर आवश्यक कदम उठाने स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव सहित आवास एवं पर्यावरण मंत्री श्री मोहम्मद अकबर, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा और स्थानीय कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल को पत्र लिखा था। उन्होंने पत्र में जानकारी दी थी कि कोरबा औद्योगिक क्षेत्र के 12 प्रतिशत निवासी अस्थमा व ब्रोंकाइटिस जैसे फेफड़ों से संबंधित रोग से पीड़ित हैं। इस वजह से यहाँ कोरोना संक्रमण का दुष्प्रभाव अधिक हो सकता है।

श्री अग्रवाल ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के कटघोरा पहुंचने पर उम्मीद जताई है कि इससे वहां कोविड-19 के नियंत्रण के लिए उठाए जा रहे कदमों में तेजी आएगी और जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी। हम सब मिलकर इस वैश्विक महामारी से लड़ेंगे और इस पर विजय भी प्राप्त करेंगे। उन्होंने कोरबा जिले के लोगों को लॉक-डाउन और सोशल-डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सुरक्षित रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि यह निश्चित ही कठिन समय है, लेकिन हमारे स्वास्थ्य के लिए इस वक्त घर पर रहना जरूरी है।

RO-11274/73

Leave a Reply