Shadow

रायपुर में फँसे झारखंड के श्रमिकों, यात्रियों और नागरिकों की वापसी शुरू

रायपुर. नोबल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु भारत सरकार एवं छत्तीसगढ़ शासन द्वारा लॉकडाउन घोषित किया गया है। इस अनुक्रम में झारखंड राज्य के रायपुर जिला में फंसे श्रमिकों, यात्रियों और नागरिकों को उनके गृह राज्य ले जाने के लिए आज 3 मई शाम 7 बजे  26 व्यक्तियों का पहला दल बस से जिला खुटी के लिए रवाना हुआ। इसी तरह झारखंड से वाहनों के रायपुर पहुंचने का क्रम शुरू हो  गया है।

 26 व्यक्तियों का पहला दल जिला खुटी के लिए बस से रवाना

आज  झारखंड के 6 जिलों गोड्डा, सराईकेला, बोकारो, खुटी, जमशेदपुर और गिरीडीह से 15 बसों के रायपुर पहुंचने की संभावना हैं । इन बसों में झारखंड के इन जिलों के रायपुर में फंसे श्रमिकों और नागरिकों को वापस भेजा जायगा।
इसके पूर्व आज सुबह से राधस्वामी सत्संग व्यास,ऑफिसर्स कॉलोनी के पास ,कृषि महाविद्यालय के बाजू,धरमपुरा रायपुर में झारखंड के रायपुर जिले में फंसे श्रमिकों और नागरिकों के आने का कार्य भी शुरू हो गया ।  शाम 8 बजे तक  करीब 1250 श्रमिक और नागरिक का वापसी हेतु पंजीयन किया जा चुका था । पंजीयन की कार्यवाही लगातार जारी थी।

झारखंड शासन के निर्देशानुसार जिस- जिस जिले से बस एवं वाहन झारखंड से पहुंचते जाएगी, वहां के नागरिकों और श्रमिकों को  वापस भेजने का कार्य किया जाएगा। कलेक्टर ने बस में उस जिले के श्रमिको के कम होने की स्थिति में समीपवर्ती जिलो के श्रमिको को भी उसी बस से भेजने की व्यवस्था करने को कहा। इसी तरह भेजे जाने वाले सभी श्रमिकों को थर्मल स्कीनिंग करने के साथ स्वास्थ्य का परीक्षण भी किया जा रहा है।

RO-11274/73

Leave a Reply