Shadow

जांजगीर-चांपा के प्रभारी मंत्री श्री सिंहदेव ने योजनाओं के क्रियान्वयन एवं विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की

janjgir-champa-inspection-02-may-2020

पंचायत एवं ग्रामीण विकास और स्वास्थ्य मंत्री, तथा जांजगीर-चांपा के प्रभारी मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए वहां शासकीय योजनाओं के क्रियान्यवन और विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। वीडियो कॉन्फ्रेंस में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत और जिले के सभी विधायक भी शामिल हुए। प्रभारी मंत्री श्री सिंहदेव ने जिले में लौटकर आने वाले श्रमिकों को सुरक्षित क्वारेंटाइन में रखने तथा उनके आवास, भोजन और स्वास्थ्य परीक्षण की पुख्ता व्यवस्था के निर्देश दिए। उन्होंने जिले के अधिकारियों को इसके लिए राज्य स्तरीय नोडल अधिकारियों से सतत संपर्क में रहकर समन्वय बनाकर कार्य करने कहा।

वीडियो कॉन्फ्रेंस में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत और सभी विधायकों ने प्रदेश में कोविड-19 के नियंत्रण और रोकथाम के लिए राज्य शासन द्वारा तत्परता से लिए गए फैसलों की सराहना की। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के सम्मिलित प्रयास और लॉक-डाउन का कड़ाई से पालन होने से यहां कोरोना वायरस नियंत्रण की अच्छी स्थिति है। डॉ. महंत ने जरूरतमंदों को समय पर चावल वितरण सुनिश्चित करने के साथ ही आगामी खरीफ सीजन को देखते हुए मवेशी बाजार खोलने और जिन ग्राम पंचायतों में अभी मनरेगा कार्य शुरू नहीं हुए हैं, वहां इसे यथाशीघ्र प्रारंभ करने का सुझाव दिया। विधायकगणों सर्वश्री नारायण चंदेल,  केशव चंद्रा,  सौरभ सिंह, राम कुमार यादव और श्रीमती इंदु बंजारे ने दूसरे राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के छात्रों, मजदूरों, पर्यटकों, तीर्थयात्रियों और अन्य लोगों की प्रदेश वापसी के लिए सरकार द्वारा की जा रही पहल को सराहा। उन्होंने लॉक-डाउन अवधि में आवश्यक सुविधाओं और सेवाओं के निर्बाध संचालन के लिए तत्परता से की गई व्यवस्थाओं के लिए सरकार को धन्यवाद दिया।

जांजगीर-चांपा के प्रभारी मंत्री श्री सिंहदेव ने वीडियो कॉन्फ्रेंस में जिले में कोविड-19 अस्पताल की तैयारी, टीकाकरण कार्यक्रम, आवश्यक चिकित्सा सुविधाओं और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में मरीजों को लाने-ले जाने के लिए वाहन व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जिन गांवों में अन्य राज्यों से ज्यादा मजदूर आ रहे हैं वहां उसी के अनुरूप पर्याप्त संख्या में अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाएं। सभी जगह सोशल और फिजिकल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करें।

श्री सिंहदेव ने बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, मनरेगा, खाद्यान्न वितरण, नरवा गरवा घुरवा बारी, बीज व खाद भंडारण, तेंदूपत्ता संग्रहण की तैयारी और कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने कृषि, जल संसाधन, लोक निर्माण, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, वन और समाज कल्याण विभाग के कार्यों की भी समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। वीडियो कॉन्फ्रेंस में कलेक्टर श्री जनक प्रसाद पाठक, पुलिस अधीक्षक श्रीमती पारूल माथुर और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री तीर्थराज अग्रवाल सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी शामिल हुए।

RO-11274/73

Leave a Reply