Shadow

ड्रोन की आवाज सुनकर घरों में घुस रहे हैं लोग, भीड़ में दिखने पर पुलिस ने केस दर्ज करने की दी है चेतावनी

रायपुर | कर्फ्यू और धारा 144 का कड़ाई से पालन करने के लिए ड्रोन कैमरे से शहर पर नजर रखी जा रही है। हर एक गली-मोहल्ले को देखा जा रहा है कि लोग घरों के बाहर बैठ तो नहीं है। कहीं भीड़ या जमावड़ा तो नहीं लगा है। शहर की घनी आबादी वाले इलाके में एक साथ छह-छह ड्रोन उड़ाए जा रहे हैं। हर गलियों की तस्वीर ली जा रही है। हालांकि ड्रोन की आवाज सुनकर और उसे आसमान में देखकर लोग तुरंत घरों में घुस रहे हैं।

भीड़भाड़ में दिखाई दिए तो पुलिस दर्ज करेगी केस

पुलिस ने चेतावनी दी है कि कहीं भी भीड़भाड़ या चार से ज्यादा लोग दिखाई देंगे ताे उनके खिलाफ फोटो देखकर केस दर्ज किया जाएगा। उनकी गिरफ्तारी भी होगी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुबह के समय ही ज्यादातर लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं, जबकि सभी को 21 दिनों तक घरों में लॉक डाउन होने की अपील की गई है।

जरूरी सामान खरीदने के लिए बाहर निकलने की छूट दी गई है। लोग इसका भी फायदा उठाने लगे हैं। थैला या बोरी लेकर निकलते हैं और शहर में घूमते रहते हैं। पुलिस को गुमराह करने की कोशिश करते हैं कि वे सामान की खरीदारी करने निकले हैं।

घरों के बाहर निकलने वाले या मोहल्ले में जमावड़ा लगाने वालों के खिलाफ पुलिस धारा 188 के तहत आदेश उल्लंघन का कार्रवाई करेगी। क्योंकि शहर में कर्फ्यू लगा हुआ है। धारा 144 में एक साथ चार से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकते। लोगों को सोशल डिस्टेंशन बनाकर रखना हैं।

RO-11274/73

Leave a Reply