Shadow

रायपुर : स्वास्थ्य मंत्री ने डॉ. भीमराव अंबेडकर अस्पताल पहुंचकर कोविड-19 के इलाज के लिए की जा रही व्यवस्थाओं का लिया जायजा

रायपुर. स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव ने आज शाम डॉ. भीमराव अम्बेडकर स्मृति चिकित्सालय पहुंचकर कोविड-19 के इलाज के लिए की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने यहां सभी तैयारियां यथाशीघ्र सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कोविड-19 के इलाज के दौरान यहां से स्थानांतरित होने वाले विभागों की भी जानकारी ली। श्री सिंहदेव ने यहां आईसीयू के निर्माण कार्य में लगे श्रमिकों को सामाजिक दूरी का पालन करने के साथ ही सभी आवश्यक सावधानियां बरतने कहा। उल्लेखनीय है कि डॉ. भीमराव अम्बेडकर अस्पताल को कोविड-19 के उपचार के लिए 500 बिस्तरों का विशेषीकृत अस्पताल बनाया जा रहा है।

विभिन्न वार्डों का भ्रमण कर मरीजों का जाना हाल-चाल, परिजनों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने कहा

स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल में छोटे बच्चों की गहन चिकित्सा इकाई नियोनेन्टल केयर यूनिट की व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग का भी निरीक्षण किया। ये दोनों विभाग अस्थायी रूप से पंडरी स्थित जिला चिकित्सालय में स्थानांतरित हो रहे हैं। श्री सिंहदेव ने शिशु रोग वार्ड के भ्रमण के दौरान वहां भर्ती बच्चों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। उन्होंने मरीजों के परिजनों को सोशल डिस्टेंसिंग और साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने कहा। उन्होंने परिजनों से अस्पताल के मॉड्यूलर किचन से मरीजों के लिए आने वाले भोजन के बारे में भी पूछा। इस पर परिजनों ने कहा कि यहां मिलने वाला वाला भोजन पैक्ड एवं हाइजेनिक रहता है।

कोविड-19 के उपचार के लिए सारी तैयारियां यथाशीघ्र सुनिश्चित करने के निर्देश

स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल के प्रथम तल पर स्थित आईसीयू की व्यवस्था का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कोविड-19 के उपचार के लिए निर्मित आईसोलेशन वार्ड और निर्माणाधीन आईसीयू को भी देखा। श्री सिंहदेव ने अस्पताल के निरीक्षण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य सावधानियों का पूरी तरह पालन किया। भ्रमण के दौरान रायपुर चिकित्सा महाविद्यालय के डीन डॉ. विष्णु दत्त, अम्बेडकर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. विनित जैन और एनाटॉमी विभागाध्यक्ष डॉ. माणिक चटर्जी ही उनके साथ मौजूद थे।

RO-11274/73

Leave a Reply