Shadow

रायपुर : कोरोना वायरस के बचाव के बारे में जानकारी देने प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के परिचालन की निरंतरता बनाए रखने कलेक्टर-एसपी को परिपत्र जारी

cm-bhupesh-sambhodhan-to-pradeshरायपुर. कोरोना वायरस के बचाव के बारे में लोगों को समुचित जानकारी देने में समाचार पत्र, टी.व्ही चैनल, समाचार एजेंसियां, मल्टी सिस्टम ऑपरेटर्स, केबल ऑपरेटर्स, एफ.एम. रेडियो और सामुदायिक रोडियो स्टेशनों की महत्वपूर्ण भूमिका है। यह न केवल लोगों में जागरूकता पैदा करने और महत्वपूर्ण संदेश देने के लिए है, अपितु देश को नवीनतम स्थिति से अपडेट रखने के लिए भी आवश्यक है। इस समय झूठी और फेक खबरों से बचने की जरूरत है और सकारात्मक और प्रेरणा देने वाली खबरों को बढ़ावा देने की जरूरत है। ये सभी समाचार माध्यम इसे सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रदेश के सभी कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को आज परिपत्र जारी कर कहा गया है कि कोरोना वायरस के बचाव के बारे में लोगों को जानकारी देने में समाचार पत्र प्रिटिंग, वितरण, टीवी चैनल का संचालन और केबल ऑपरेटर के माध्यम से प्रसारण, एफ एम रेडियो संचालन तथा समाचार एजेंसियों के निर्बाध संचालन को सुनिश्चित करना आवश्यक है। इन सेवाओं की निरंतर सुनिश्चित करने के लिए अनुरोध किया जाता है, यदि जिले में कोई प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं तो इन सूचना तंत्र सेवाओं को इससे छूट प्रदान की जाए या ऐसी उपर्युक्त व्यवस्था की जाए जिससे उन्हें कार्य करने में सुविधा हो।

जनसंपर्क विभाग द्वारा समाचार पत्रों, न्यूज चैनलों, एफ.एम. रेडियो, केबल ऑपरेटर आदि से भी आग्रह किया गया है कि वे अपने उत्तरदायित्व का पालन करते समय संकट के इस समय में सकारात्मक और पुष्ट खबरों के प्रचार-प्रसार में महत्वपूर्ण योगदान दें तथा अपुष्ट, भ्रामक और फेक न्यूज से लोगों को बचाने के कार्य में राज्य शासन का सहयोग करें। समाचार कव्हरेज के दौरान वे यह ध्यान रखेंगे कि वे खुद भी इस वायरस की चपेट में आने से बचने के लिए उपाय करें और सुरक्षित दूरी से कव्हरेज करें।

RO-11243/71

Leave a Reply