Shadow

वीडियो : बदलकर अपना व्यवहार, करें कोरोना पर वार : कोरोना वारियर्स और पीड़ितों के प्रति नजरिए में बदलाव लाने जागरूकता अभियान

akshay-kumar-corona-jagrukta

रायपुर। राज्य शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने मैदानी अधिकारियों और पंचायत प्रतिनिधियों से ‘बदलकर अपना व्यवहार, करें कोरोना पर वार’ अभियान के तहत भारत सरकार द्वारा तैयार किए गए वीडियो का व्यापक प्रचार-प्रसार करने कहा है। इन वीडियो में वैश्विक महामारी कोविड-19 के प्रसार की रोकथाम के लिए लोगों में जागरूकता बढ़ाने, कोरोना वारियर्स एवं इस बीमारी से पीड़ितों व उनके परिजनों के प्रति नजरिए में अपनत्व की भावना लाने तथा इससे बचाव के लिए सुरक्षा संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए आजीविका की ओर अग्रसर होने की अपील की गई है।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के प्रमुख सचिव श्री गौरव द्विवेदी ने इस संबंध में सभी जिलों के कलेक्टरों (जिला कार्यक्रम समन्वयक, मनरेगा) को परिपत्र जारी कर ‘बदलकर अपना व्यवहार, करें कोरोना पर वार’ अभियान के लिए निर्मित वीडियो का प्रचार-प्रसार जिला, विकासखंड एवं ग्राम पंचायत स्तर पर उपयोग किए जा रहे सोशल मीडिया में करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कलेक्टरों से सभी पंचायत प्रतिनिधियों से इन वीडियों को देखने और अपने-अपने संपर्क क्षेत्र में इसे ज्यादा से ज्यादा प्रसारित करने का अनुरोध करने कहा है। उन्होंने टी.एल. (Time Limit) की आगामी बैठक में प्रोजेक्टर के माध्यम से जिला स्तरीय सभी अधिकारियों को इन वीडियो को दिखाने और उन्हें अपने-अपने संपर्क क्षेत्र में इसे प्रसारित करने के लिए निर्देशित करने कहा है।

 

पंचायत एवं ग्रामीण विकास ने परिपत्र में बताया है कि केन्द्रीय ग्रामीण विकास विभाग द्वारा ‘बदलकर अपना व्यवहार, करें कोरोना पर वार’ अभियान के तहत अपने यू-ट्यूब चैनल पर चार वीडियो अपलोड किए गए हैं। ये वीडियो मंत्रालय की यू-ट्यूब लिंक https://bit.ly/AkshayKumarMoRDhttps://bit.ly/SachinTendulkarMoRDhttps://bit.ly/AmitabhMemories और https://bit.ly/AmitabhPostCovid पर उपलब्ध हैं।

RO-11243/71

Leave a Reply