Shadow

रायपुर : कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए कन्टेंमेंट जोन, डोर टू डोर होगी जरूरत के सामानों की पूर्ति

door-to-door-samanpurti

रायपुर. सूरजपुर जिला प्रशासन द्वारा जिले के जजावल में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाये जाने के बाद संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए जनपद पंचायत प्रतापपुर के ग्राम पंचायत जजावल, पकनी, अंजानी, जनपद पंचायत ओड़गी के ग्राम पंचायत चिकनी को पूर्ण रूप से एवं जनपद पंचायत प्रतापपुर के ग्राम गोरगी को आंशिक रूप से कंटेन्मेंट जोन घोषित किया है।

कलेक्टर व जिला दंडाधिकारी श्री दीपक सोनी नें कंटेन्मेंट जोन में रहने वाले ग्रामीणो को अपने-अपने घरों में रहने कहा है। कन्टेंमेंट जोन के गांवों में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है। यहां केवल व्यवस्था संचालन के लिए नियुक्त अधिकारी-कर्मचारी एहतियातन सुरक्षा मानको के पालन करते हुए रहेंगे, इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को आवश्यक जरूरत सें संबंधित सामाग्रियों की आपूर्ति घर पहुंचाने के लिए स्थानीय प्रशासन एवं चिकित्सकीय टीम की अनुमति से एक व्यक्ति को ही प्रवेश दिया जाएगा। कंटेन्मेंट जोन में सुरक्षा व्यवस्था, चिकित्सा व्यवस्था एवं अन्य आवश्यक सामग्री आपूर्ति की व्यवस्था जोन में नियुक्त नोडल अधिकारी करेंगे, जिससें यहां के लोगों को किसी तरह की असुविधा न हो इसके साथ-साथ पिल्खा क्षीर मिल्क प्लांट से नियमित तौर पर दूध की आपूर्ति यहां की जाएगी।

कोविड-19 संक्रमण के बचाव एवं रोकथाम के लिए विभिन्न स्तरों पर कंटेन्मेंट जोन में कार्य संचालन के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। कंटेन्मेंट जोन में पुलिस अधीक्षक सूरजपुर द्वारा पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती करते हुए सख्त लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित कराया जाएगा। स्वास्थ्य संबंधी सम्पूर्ण व्यवस्था के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सूरजपुर जिम्मेदारी का वहन करेंगे। वनमंडलाधिकारी सूरजपुर कंटेन्मेंट जोन के जंगल के रास्तों को सील करने हेतु पृथक से वन विभाग के कर्मचारी को ड्यूटी पर तैनात करेंगे। सभी चिकित्सक अधिकारी एवं अन्य कर्मचारी की सुरक्षा की पुलिस विभाग द्वारा एक विशेश टीम तैयार की जायेगी। कंटेन्मेंट जोन के अंदर कार्यरत किसी भी अधिकारी और कर्मचारी को बाहर आवास करने की अनुमति नहीं होगी।

RO-11274/73

Leave a Reply