Shadow

कोरोना वायरस: 6 कोरोना मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज किया गया, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने AIIMS रायपुर के स्टाफ को सराहा

corona-virus-positive

रायपुर | छत्तीसगढ़ में गुरुवार शाम छह और कोरोना संक्रमित ठीक हो गए हैं। उनकी दो बार रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब तक 23 मरीज ठीक हो चुके हैं। इसके बाद प्रदेश में अब एक्टिव केसों की संख्या 10 रह गई है। यह सभी कोरबा के कटघोरा से ही हैं। वहीं जिला प्रशासन ने लोगों की बाजार में भीड़ को देखते हुए सारे साप्ताहिक बाजार बंद कर दिए हैं।


दरअसल, कोरबा के कटघोरा के चलते प्रदेश में तेजी से कोराेना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। पहला मामला तब्लीगी जमाती 16 वर्षीय किशोर का 4 अप्रैल को सामने आया था। इसके बाद 9 अप्रैल से 13 अप्रैल के दौरान महज 5 दिन में इनकी संख्या बढ़कर 23 तक पहुंच गई। इससे पहले 12 अप्रैल को 18 घंटे में 13 और केस सामने आए थे। इनमें एक ही परिवार के पांच लोग शामिल हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने AIIMS रायपुर के स्टाफ को सराहा


कोरबा की कोरोना पॉजिटिव महिला के 3 महीने के बच्चे की देखभाल एम्स का नर्सिंग स्टाफ कर रहा है। नर्स बच्चे के साथ खेल रही हैं, उसे दूध पिला रही हैं। इस काम की तारीफ देश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने की। उन्होंने एक वीडियो ट्वीटर पर शेयर करते हुए लिखा कि मैं देश के सभी नर्सिंग स्टाफ को सैल्यूट करता हूं। रायपुर एम्स में छत्तीसगढ़ के सभी कोरोना पॉजिटिव का इलाज जारी है। छत्तीसगढ़ में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 16 हैं। अन्य 17 कोरोना पॉजिटिव ठीक हो चुके हैं।

प्रदेश के 33 संक्रमितों में 24 का जमाती कनेक्शन

छत्तीसगढ़ में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है। नए केस मिलने के बाद काेरबा में संक्रमितों की संख्या 25 हो गई। इनमें से 24 संक्रमित अकेले कटघोरा से ही हैं। कटघोरा से सबसे पहला मामला 4 अप्रैल को तब्लीगी जमाती किशोर का ही सामने आया था। वह ठीक होकर महाराष्ट्र के कामठी चला गया है। सभी संक्रमितों का जमाती कनेक्शन है।

RO-11274/73

Leave a Reply