Shadow

मुख्यमंत्री से कोया-कुटमा समाज बस्तर संभाग के सदस्यों ने की मुलाकात : संभाग स्तरीय सामाजिक सामुदायिक भवन और संग्रहालय की मांग

cm-bhupehs-meets-koya-kutam-samaj

रायपुर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज यहाँ उनके निवास में बस्तर संभाग के कोया-कुटमा समाज के सदस्यों ने चित्रकोट विधायक श्री राजमन बेन्जाम के नेतृत्व में सौजन्य मुलाकात की।

मुख्यमंत्री श्री बघेल से कोया-कुटमा समाज के सदस्यों ने संभाग स्तरीय सामाजिक  सामुदायिक भवन और बस्तर की सांस्कृति, पारम्परिक नृत्यों, शिल्प कलाओं, ऐतिहासिक धरोहरों एवं पुरातात्विक विरासतों को सहेजने के लिए संग्रहालय की स्वीकृति प्रदान करने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने उनकी इस मांग पर विचार का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री ने समाज के सदस्यों से बस्तर में वर्षा जल की उपलब्धता की जानकारी ली साथ ही बोधघाट बहुउद्देश्यीय परियोजना से किसानों एवं आमजन को होने वाले लाभ से भी अवगत कराया। उन्होंने बताया कि यह परियोजना पूर्णतः किसान हित में होगी जिससे वर्ष भर पानी की उपलब्धता बनी रहेगी और कृषि कार्यों के लिए वर्षा जल पर निर्भरता कम होगी।

इस अवसर पर उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा, बस्तर सांसद श्री दीपक बैज, विधायक चित्रकोट श्री राजमन बेंजामन, कोया-कुटमा समाज के संभागीय अध्यक्ष श्री समारू कर्मा, प्रदेश महासचिव कांग्रेस श्रीमती रुक्मणी कर्मा, जिलाध्यक्ष कांग्रेस श्री बलराम मौर्य एवं सदस्य उपस्थित थे।

RO-11274/73

Leave a Reply