Shadow

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का Corona Virus (कोविड-19) के संबंध में प्रदेश की जनता के नाम संबोधन

रायपुर | छत्तीसगढ़ में भी कोरोनावायरस ने दस्तक दे दी है। राजधानी रायपुर में पहली संक्रमित को एम्स में भर्ती कराया गया है। इसके बाद पूरे राज्य के शहरी इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है। संक्रमित युवती, रायपुर के जिन तीन इलाकों (समता कॉलोनी, गुढ़ियारी और चौबे कॉलोनी) में गईं। उन तीन इलाकों को लॉक डाउन कर दिया गया है।

पुलिस ने करीब तीन किमी. का इलाका सील कर दिया है। मौके पर पुलिस फोर्स तैनात है और रूट डायवर्ट कर दिया गया है। राज्य सरकार ने दूसरे राज्यों से आने वाले बसों को अगले आदेश तक रोक दिया गया है। प्रदेश के शहरों में स्थित मॉल, बाजार, फूड स्टॉल, चाट ठेले बंद करने और हॉस्टलों, पीजी को खाली कराने के निर्देश दिए गए हैं।

वही, कोरोनावायरस से एहतियात के तौर पर राज्य सरकार अब बाजार में मास्क और सेनिटाइजर की उपलब्धता की नियमित मॉनिटरिंग करेगी। खाद्य सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह ने बुधवार को सूबे के सभी कलेक्टरों को पत्र भेजकर उनके जिले में मास्क और सर्जिकल मास्क, एन 95 मास्क और हैंड सेनिटाइजर, एल्कोहल बेस्ड फ्लोर क्लीनर, लिक्विड सोप, हैंडवॉश की बाजार में उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए है।

RO-11243/71

Leave a Reply