Shadow

कोरोना वायरस : केंद्र सरकार द्वारा राजधानी रायपुर को रेड जोन, कोरबा को ऑरेंज और बिलासपुर, दुर्ग समेत सभी जिले ग्रीन जोन घोषित

raipur-ghadi-chowk
File Photo

रायपुर। लॉकडाउन फेज-2 की समय सीमा 3 मई को समाप्त हो रही है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि सरकार ज्यादा छूट प्रदान कर सकती है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना प्रभावित राज्यों और जिलों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में छत्तीसगढ़ का रायपुर रेड और कोरबा को ऑरेंज जोन में रखा गया है। जबकि एक दिन पहले 3 पॉजिटिव केस आने के बाद भी सूरजपुर जिला ग्रीन जोन में है। जहां कोरोना मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा मिली और 14 दिन के दौरान केस आए, वे रेड जाेन, जहां 14 दिन में एक भी केस नहीं हैं, वे ऑरेंज हैं। ग्रीन जोन में उन जिलों को रखा गया है, जहां कोरोना पॉजिटिव एक भी व्यक्ति नहीं मिला या फिर वहां 28 दिनों के बाद भी संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया।

corona-chhattisgarh-zonal-list-1

गौरतलब है कि रायपुर में कुल 6 ही मरीज मिले थे पर 28 अप्रैल को नर्सिंग ऑफिसर पॉजिटिव होने के कारण और प्रदेश की राजधानी होने के तौर पे ऐतिहातन रेड जोन किया गया है, पिछले 14 दिन से छत्तीसगढ़ के कोरोना हॉटस्पॉट कटघोरा से मरीज नहीं मिले है तो ऑरेंज जोन में डाल दिया गया है.

RO-11274/73

Leave a Reply