Shadow

रायपुर : केन्द्रीय केबिनेट सचिव ने वीडियों कान्फ्रेसिंग के जरिये राज्यों के मुख्य सचिवों से कोविड-19 के तहत जन स्वास्थ्य और आर्थिक गतिविधियों के संबंध में की चर्चा

cabinet-covid19-meeting-25-april-2020

रायपुर. भारत सरकार के केबिनेट सचिव श्री राजीव गौबा ने आज नई दिल्ली से देश के सभी राज्यों के मुख्य सचिवों से वीडियों कान्फ्रेसिंग के जरिये कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडाउन के तहत जन स्वास्थ्य के कार्यो और देश में आर्थिक गतिविधियों को सक्रिय करने, देश भर में प्रभावित प्रवासी श्रमिकों सहित अन्य मुद्दों पर व्यापक चर्चा की गई। वीडियों कान्फ्रेसिंग में छत्तीसगढ़ शासन के मुख्य सचिव श्री आ.पी. मंडल शामिल हुए। इस अवसर कान्फ्रेसिंग में डी.जी.पी  श्री डी. एम अवस्थी, अपर मुख्य सचिव गृह श्री सुब्रत साहू, श्रम विभाग के सचिव श्री सोनमणि बोरा, खाद्य एवं परिवहन विभाग के सचिव श्री कमलप्रीत सिंह और संचालक स्वास्थ्य श्री नीरज बंसोड भी शामिल हुए।

वीडियो कान्फ्रेसिंग में देश के विभिन्न राज्यों में फंसे प्रवासी श्रमिकों को अपने गृह राज्य और जिलों में वापसी, राहत केम्पों में ठहरे मजदूरों एवं अन्य प्रभावतों की समस्याओं को लेकर केन्द्र सरकार के उच्च अधिकारियों और राज्यों के मुख्य सचिवों के बीच विस्तार से चर्चा हुई। वीडियों कान्फ्रेसिंग के दौरान नगरिय क्षेत्रों से बाहर औद्योगिक गतिविधियों के संचालन और ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित आर्थिक गतिविधियों की जानकारी केबिनेट सचिव ने ली। वीडियों कान्फ्रेसिंग में लॉकडाउन के दौरान और बाद में पब्लिक ट्रांसपोर्ट, औद्योगिक क्षेत्रोें की गतिविधियों के संचालन और कोविड-19 के कन्टेनमेंट जोन में भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा रिवाइज गाईड लाईन के तहत कार्य करने के संबंध में विस्तृत जानकारी केबिनेट सचिव ने दी।

RO-11274/73

Leave a Reply