Shadow

रायपुर : मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया ने जरूरतमंदों को छाछ वितरण के लिए वाहन को दिखाई हरी झण्डी

chach-vitran-van

रायपुर. महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया ने आज राजधानी के राजातालाब स्थित अपने निवास से बढ़ती हुई गर्मी को देखते हुए काम में लगे पुलिस कर्मियों, सफाई कर्मियों, मजदूरों, निराश्रित और जरूरतमंदों 30 हजार लोगों को छाछ वितरण के लिए वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह वाहन राजधानी के सभी वार्डों में मसाला छाछ का वितरण करेगा जिससे लोगों को गर्मी में राहत मिल सके। इसकी शुरूआत श्रीमती भेंड़िया ने अपने निज स्टॉफ में लगे पुलिस कर्मियों और आस-पास के कर्मियों को छाछ बांट कर की। व्यवसायी और समाज सेवी श्री शुभम अग्रवाल ने वितरण के लिए 30 हजार छाछ के पैकेट उपलब्ध कराए हैं। इस अवसर पर नगरनिगम के सभापति और पूर्व महापौर श्री प्रमोद दुबे भी उपस्थित थे।

गर्मी में काम में लगे पुलिस कर्मियों, सफाई कर्मियों, मजदूरों और जरूरतमंद 30 हजार लोगों तक राहत  पहुंचाने का प्रयास

श्रीमती भेंड़िया ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान गर्मी में पुलिस कर्मी, सफाई कर्मी सहित कई लोग काम में लगे हैं। इनके साथ दूसरे प्रदेशों और राज्य के कई मजदूर भी लॉकडाउन के कारण राजधानी में रह रहे हैं। समाज कल्याण विभाग द्वारा नगर निगम,जिला प्रशासन और समाज सेवी लोगों की मदद से जरूरतमंद लोगों को गर्म भोजन का लगातार वितरण किया जा रहा है। गर्मी बढ़ने के कारण काम में लगे लोगों के साथ बेघर और जरूरतमंद लोगों तक छाछ का वितरण किया जा रहा है। छाछ में काली मिर्च और जीरा जैसे मसाले होने से यह गर्मी में राहत देने के साथ स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद रहेगा। उन्होेंने कहा कि वैश्विक कोरोना महामारी के कठिन समय में जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए छत्तीसगढ़ में समाज सेवी बढ़-चढ़कर कर मदद कर रहे हैं,यह बहुत खुशी और गौरव की बात है।

रायपुर नगर निगम के सभापति और पूर्व महापौर श्री प्रमोद दुबे ने कहा कि समाज कल्याण मंत्री श्रीमती भेंड़िया के निर्देशन में निगम प्रशसन के द्वारा लगातार जरूरतमंद लोगों तक भोजन पहंुचाया जा रहा है। राजधानी के सभी 70 वार्डों में भोजन के साथ इन छाछ के पैकेटों का वितरण भी किया जाएगा। इस अवसर पर समाज कल्याण विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

RO-11274/73

Leave a Reply