Shadow

​​​​​​​कोरोना काल में जन-संवाद करने की अनूठी पहल, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने मोबाइल वैन के माध्यम से ली जनसभाएं

amarjeet-bhagat-jan-samvad

खाद्य एवं संस्कृति मंत्री श्री अमरजीत भगत ने आज रायपुर स्थित अपने कार्यालय से मोबाइल वैन के माध्यम से सरगुजा जिले के विभिन्न गांवो के लोगों से बात-चीत की और उनके समस्याओं का निराकरण भी किया। श्री भगत ने सरगुजा जिले के बतौली, घोघरा, सलियाडीह, तिरंग, बांसाझाल आदि गांवो के लोगों से बात-चीत की।

मंत्री श्री भगत ने सीतापुर विधानसभा क्षेत्र के बतौली ग्राम पंचायत की जनता से बात की। गांववासियों ने बताया कि बतौली ग्राम पंचायत के मुख्य मार्ग बन जाने से जनता बहुत खुश हैं। उन्होंने मंत्री अमरजीत भगत को धन्यवाद दिया। श्री भगत ने स्थानीय निवासियों द्वारा कोविड चिकित्सा केंद्र में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने की मांग पर तत्काल जिला कलेक्टर सरगुजा से फोन पर बात की और उन्हें बिस्तरों की संख्या को 4 से बढ़ाकर 10 करने के निर्देश दिए। यहाँ की जनता ने श्री भगत को बताया कि हैंडपम्प लग जाने से काफी हद तक पानी की समस्या दूर हो गई है। इसके लिये ग्रामीणों ने मंत्री भगत के प्रति आभार प्रकट किया।

साथ ही ग्रामीणों ने बताया कि अमृत जल योजना के तहत घर-घर पानी की पाइप लाइन लगाने का कार्य शुरू हो चुका है। बतौली के ग्रामीणों ने सामुदायिक भवन के नवीनीकरण की मांग की। इस पर भी त्वरित निर्णय लेते हुए मंत्री भगत ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी से बात की और वहां के कार्य के लिए अनुमोदित राशि जारी करने के निर्देश दिए।

मंत्री श्री भगत ने सीतापुर विधानसभा के ग्राम पंचायत घोघरा में पी.डी.एस भवन निर्माण की घोषणा की। साथ ही गोठानों, मिडिल स्कूल पहुंच मार्ग पर सीसी रोड निर्माण व गहगहि झरिया में पुलिया निर्माण की स्वीकृति दी। उन्होंने उचित मूल्य की दुकानों में मिलने वाली राशन की गुणवत्ता के बारे में ग्रामवासियों व हितग्राहियों से जानकारी ली। हितग्राहियों ने इस संबंध में संतुष्टि जताई। इसी तरह ग्राम पंचायत सलियाडीह में मोबाइल जनसभा के दौरान मंत्री अमरजीत भगत ने गौठान बनवाने की घोषणा की और सीईओ को काम जल्दी पूरा करवाने का निर्देश दिए।

इसके अलावा उन्होंने यहाँ पंचायत भवन के नवीनीकरण, साकेन नदी पर पुलिया निर्माण, वनाधिकार पट्टे का वितरण संबंधी जानकारी ली और लंबित पट्टों को जल्द जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने सलियाडीह से कछारडीह मार्ग पर सीसी सड़क निर्माण कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। लोगों से बातचीत के दौरान मंत्री भगत ने बिजली-पानी के बारे में जानकारी ली। जहां पानी की समस्या है, वहां उन्होंने हैंडपम्प लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने जर्जर हो चुके पंचायत भवन के नवीनीकरण हेतु ग्राम पंचायत सी.ई.ओ को आवश्यक निर्देश दिए। इसी तरह की मोबाइल जनसभा ग्राम पंचायत बांसाझाल और ग्राम पंचायत तिरंग में भी हुई।

RO-11274/73

Leave a Reply