Shadow

कोरोना वायरस: छत्तीसगढ़ के हॉटस्पॉट कटघोरा से 2 कोरोना मरीज और मिले, अब कुल 23 एक्टिव केस है प्रदेश में

corona-virus-positive

कोरबा | छत्तीसगढ़ में कोरबा के कटघोरा में मंगलवार को दो लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से 50 वर्षीया महिला और 41 वर्षीया पुरूष है। दोनों एक ही परिवार के हैं। पिछले 48 घंटों के दौरान 15 नए कोरोना संक्रमित यहां से सामने आ चुके हैं। इससे पहले 12 अप्रैल को 18 घंटे के दौरान 13 और केस सामने आए थे। इसके बाद कोरबा में ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है।

प्रदेश के 33 संक्रमितों में 24 का जमाती कनेक्शन

छत्तीसगढ़ में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है। नए केस मिलने के बाद काेरबा में संक्रमितों की संख्या 25 हो गई। इनमें से 24 संक्रमित अकेले कटघोरा से ही हैं। कटघोरा से सबसे पहला मामला 4 अप्रैल को तब्लीगी जमाती किशोर का ही सामने आया था। वह ठीक होकर महाराष्ट्र के कामठी चला गया है। सभी संक्रमितों का जमाती कनेक्शन है।

प्रशासन ने 9 हजार लोगों की जांच की, 274 सैंपल जांच को भेजे

दरअसल, तब्लीगी जमात से लौटने के बाद क्वारैंटाइन में होने के बावजूद किशोर बाहर घूमता रहा। मरकज से आने की बात भी छिपाई। 9 अप्रैल को भी कटघोरा में इसी नाबालिग के संपर्क में रहे 8 लोग संक्रमित मिले थे। उसके बाद प्रशासन ने करीब 9 हजार लोगों की जांच की। संदिग्ध मिले 274 के सैंपल लिए थे। संक्रमित किशोर अब होम क्वारैंटाइन में है।

छत्तीसगढ़ में कोरोना के अब 23 एक्टिव केस

छत्तीसगढ़ में कोराना संक्रमित एक्टिव केस अब 23 हो गए हैं। प्रदेश में अब तक 33 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें सबसे ज्यादा रायपुर से अभी तक पांच आए थे, लेकिन कटघोरा से अब सबसे ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि, इस दौरान ठीक होकर 10 लोग घर जा चुके हैं। इनमें एक कोरबा का युवक व जमाती भी शामिल है।

RO-11274/73

Leave a Reply